South Africa U-19 vs India U-19 Highlight : भारत ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर U-19 ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में किया प्रवेश…

South Africa U-19 vs India U-19 के बीच U-19 ODI वर्ल्ड कप का पहला सेमी-फाइनल मैच खेल गया । जहाँ पर साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 244 रनों का लक्ष्य रखा । जवाब में उतरी भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया । इस फाइनल मैच के प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन को दिया गया ।

South Africa U-19 vs India U-19 Toss :

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीकी टीम को बल्लेबाजी करने का मौका दिया ।

South Africa U-19 vs India U-19 Playing-11 :

भारतीय टीम :

आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान, उदय सहारण (कप्तान), प्रियांशु मोलिया, सचिन धस, अरावेली अवनीश (विकेटकीपर), मुरुगन अभिषेक, राज लिम्बानी, नमन तिवारी, सौम्य पांडे ।

साउथ अफ्रीकी टीम :

लुआन-ड्रे प्रिटोरियस (विकेटकीपर), स्टीव स्टोक, डेविड टीगर, रिचर्ड सेलेट्सवेन, दीवान मरैस, जुआन जेम्स (कप्तान), ओलिवर व्हाइटहेड, रिले नॉर्टन, ट्रिस्टन लुस, नकोबानी मोकोएना, क्वेना मफाका ।

South Africa U-19 vs India U-19 Highlight :

साउथ अफ्रीका की पारी :

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी साउथ अफ्रीका की तरफ से पारी की शुरुआत लुआन-ड्रे प्रिटोरियस और स्टीव स्तोल्क ने की । साउथ अफ्रीका की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और लिम्बानी ने स्टीव स्तोल्क को अविनाश के हांथों कैच कराकर साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया । स्टीव के आउट होने के थोड़ी देर बाद ही लिम्बानी ने डेविड तीगेर को भी पवेलियन की ओर भेज दिया और अफ्रीका का स्कोर 46/2 हो गया । इसके बाद लुआन-ड्रे प्रिटोरियस और रिचर्ड सेलेट्सवेन ने मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर 72 रनों की साझेदारी की ।

इस साझेदारी का अंत मुह्शीर खान ने लुआन-ड्रे प्रिटोरियस को आउट करके किया लुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने 102 गेंद पर 76 रनों की पारी खेली इन्होने अपनी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े रिचर्ड सेलेट्सवेन ने भी 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली । इन दोनों के अलावा जुआन जेम्स ने 24 रन और ट्रिस्टन लूस ने 12 गेंद पर 23 रन की पारी खेली ।

भारत की तरफ से राज लिम्बानी ने 9 ओवर में 60 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया । मुशीर खान को 2 विकेट मिला । नमन तिवरी और सौम्य पांडे ने 1-1 विकेट अपने नाम किया ।

भारत की पारी :

भारत की तरफ से पारी की शुरुआत आदर्श सिंह और अर्शिन कुलकर्णी ने की लेकिन पारी की पहली ही गेंद पर आदर्श सिंह के रूप में पहला विकेट गिरा । आदर्श के आउट होने के थोड़ी ही देर बाद ट्रिस्टन लूस ने अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान और प्रियांशु मोलिया को आउट करके भारत को लगातार तीन झटका दिया और भारत का स्कोर 32/4 हो गया । इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन और सचिन धस ने पारी को संभाला और 171 रनों की शतकीय साझेदारी की ।

इस साझेदारी का अंत मफाका ने सचिन धस को पवेलियन की ओर भेजकर किया । सचिन ने 95 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 96 रनों की धाँसू पारी खेली हालाँकि वह शतक बनाने से चुक गये । सचिन के आउट होने के बाद भारत ने अवनीश और अभिषेक के रूप में दो विकेट जल्दी खो दिए जिससे साउथ अफ्रीका ने फिर से वापसी कर ली थी ।

लेकिन एक तरफ से भारतीय कप्तान उदय सहारन ने पारी को संभाले रखा उदय सहारन ने 123 गेंद पर 81 रनों की विनिंग पारी खेली, इन्होने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाये लेकिन अंत में रिचर्ड सेलेट्सवेन और मोकोएना ने इन्हें रन आउट कर दिया । लेकिन राज लिम्बोनी ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाया और इस तरह से भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश किया ।

साउथ अफ्रीका की तरफ से मफाका और ट्रिस्टन लूस ने 3-3 विकेट लिया ।

यह भी जानें : ICC T20 World Cup History : किस टीम ने कितनी बार जीता है T20 वर्ल्ड कप ,जानिए पूरा इतिहास

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Which is the best gaming laptop under 50000 Samsung galaxy watch 4 Top 10 sci fi movies hollywood Samsung f15 5g launch date in india Top 10 running shoes in india
Which is the best gaming laptop under 50000 Samsung galaxy watch 4 Top 10 sci fi movies hollywood Samsung f15 5g launch date in india Top 10 running shoes in india